• January 9, 2022

KGF 2 | KGF Chapter 2 Full Movie Story In Hindi

Spread the love

kgf chapter 2 मूवीज इन हिंदी स्टोरी | KGF 2 | KGF Chapter 2 Full Movie Story In Hindi |

KGF Chapter 2
KGF Chapter 2

अब किसी भी मूवी को 2 घंटे में ख़तम करने के बजाय आप अच्छी फिल्मो को 2 पार्ट में ख़तम कर रहे है जैसे आप बाहुबली मूवी और आप का KGF तो आप सभी लोग kgf मूवी जरूर देखि होगी अगर नहीं देखि है तो जरूर देख लीजिये क्युकी बिना KGF chapter 1 देखे आप को KGF chapter 2 समझ में नहीं आएगा तो आप सबसे पहले KGF chapter १ देख ले और फिर KGF chapter 2 देखे , इस लेख में मैं आप को KGF chapter 1 और KGF chapter 2 दोनों की स्टोरी बताऊंगा।

kgf chapter 1 full movie story in Hindi

KGF chapter 1 2018 में आई थी kgf इतनी हिट होगी किसी को पता नहीं था। मूवी की स्टोरी काफी अच्छी है और अब इसका KGF chapter 2 जल्दी ही आने वाला है। लेकिन आप को KGF chapter 2 देखने से पहले आप को KGF chapter 1 समझना होगा।

मूवी स्टार्ट होती है और हमे 1981 का समय दिखाया जाता है , और यहाँ प्राइम मिनिस्टर एक आदमी का डेथ वॉरंट sighn करती है। ये बोलकर की वह बहुत खतरनाक क्रिमनल है। और कभी भी उसके बारे में किसी को पता नहीं चलना चाहिए। यहाँ बात हो रही है मूवी के हीरो की हीरो का नाम है रॉकी इस scene के बाद हमे 2018 का समय दिखाया जाता है। जहा एक जर्नलिस्ट एक बुक फ़ब्लिश करते है। ये जर्नलिस्ट रॉकी के पूरी जिंदगी के बारे में लिखते है। लेकिन गवर्नमेंट इस बुक को बन कर देती है।

और उस बुक की सभी कॉपी को जला दिया जाता है , लेकिन उस बुक की कॉपी न्यूज़ चैनल वालो के हाथ लग जाती है। और ये न्यूज़ चैनल वाले बुक राइटर का इंटरव्यू लेते है। ये जानने के लिए इंटरव्यू लेते है , की उनके बुक में कितनी सच्चाई है। और इस बुक का नाम eldorado इसका मतलब है खोये हुए सोने का शहर , आनद egal जो की इस बुक के राइटर है ,

1951कर्नाटक

ये बुक की स्टोरी बताना स्टार्ट करते है। बात है 1951 की जब कर्नाटक खोल्हा जिले में एक कुए की खुदाई के दौरान गांव वालो को कुछ अजीब सी चीजे मिलती है , और फिर उस जगह की छानबीन करने के लिए सरकारी कर्मचारी आते है। और उनके साथ सुर्यवर्द्धन भी था , जो की वही का रहने वाला एक पावरफुल आदमी था। लेकिन जब ये बात पक्की होगी की ये पत्थर सोने के है। तब सूर्य वर्धन से सभी कर्मचारी को मार डाला , तक ये खबर बहार न जाए।

KGF Chapter 2
KGF Chapter 2

जब ये घटना हुई तब गांव के पास में एक एक बच्चे का जन्म हुआ जो की इस मूवी का हीरो है। कोल्हार में गोल्ड निकलने की वजह से दो जगह फैलाई kolar gold fields kgf और ये एक असली जगह है। सूर्य वर्धन ने 99 साल के लिए सरकार से लीस पर लेलिया वह जगह। और वह nrachi नाम की कंपनी बनाई। और वह ऐसा दिखाया की ये एक चुने की खदान है। सूर्य वर्धन नाराची में लेकर बहुत सरे लोग को जबरजस्ती काम करता था। इस कंपनी को चलने के लिए उसने 5 partner बनाये। कमल , अंद्रेव्स , राजेंदर देसाई , गुरु पांडियन और सूर्य वर्धन का भाई अधीरा धीरे को छोड़ कर बाकि के सभी पार्टनर दूसरे शहर में रह कर धंधे हो सँभालते थे।

KGF 2
KGF Chapter 2

उनका गोल्ड का धंधा काफी तेजी से चल रहा था। लेकिन १९७८ में सूर्य वर्धन को दिल का दौरा पड़ा , और उसकी तबियत बहुत ख़राब हो गई। जिसके बाद सभी पार्टनर मिलकर kgf पर कब्ज़ा करने की सोचने लगे। सूर्य वर्धन अपनी इस हालत में अपने बेटे garuda को मालिक बना दिया। लेकिन यह बात अधीरा को नहीं पसंद आया। और उसने गरुड़ को मरने की कोशिश की पर वह कामयाब नहीं हो पाया।

रॉकी इस फिल्म के हीरो

लेकिन गरुन्दा अधीरा को मार दिया , और अब गरुण इस कंपनी पर राज्य करने लगा। गरुड़ बहुत जालिम था। इसीलिए सभी पार्टनर उससे नफरत करते थे। अब हम बात करते रॉकी इस फिल्म के हीरो की रॉकी का असली नाम राजा कृष्णप्पा बरिया उसकी माँ एक विधवा और गरीब थी जब रॉकी 10 साल का था तब उसकी माँ मर गई थी। लेकिन मरने से पहले उसकी माँ अपने बेटे से बोली की तुम कभी गरीब बन कर मत मरना। उसके बाद रॉकी मुंबई आगया।

KGF Chapter 2
KGF Chapter 2

और वही उसका नाम रॉकी पड़ा वह के मशहूर डॉन शेट्टी का उन दिक् जित लिया और उसके लिए काम करने लगा। और धीरे धीरे रॉकी काफी ताकतवर बन गया। 1978 में अंद्रेव्स जो की kgf का पार्टनर था। वह रॉकी को एक काम देता है। और इस काम के लिए रॉकी को बंगलौर जाना पड़ता है। और रॉकी को पता चलता है की उसे गरुड़ को मरना होगा। और सभी प्लान बना कर गरुड़ को बंगलौर बुलवाते है। लेकिन गरुड़ को पहले से ही पता था। और वह पूरी तैयारी के साथ आया था।

रॉकी फैसला करता है की वह उसी के घर जा कर उसे मरेगा। और सभी पार्टनर मिल कर उस प्लान पर काम करते है। जब रॉकी उस जगह पहुंच जाता है तब उसे पता चलता है की वह जगह कितनी खतरनाक है। वह लगभग 20,0000 लोगो की बंदी बना कर रक्खा गया था। और हर किसी से 12 घंटे काम कराया जाता था। और कमजोर बूढ़े लोगो को मार दिया जाता था। जहा पर कंपनी थी उसके कुछ ही दुरी पर गरुड़ का घर था।

KGF 2
KGF Chapter 2

गरुड़ का भाई

गरुड़ का भाई भी गरुड़ को मरना चाहता था और वह बाकि के सभी पार्टनर के साथ मिलकर रॉकी की मद्दद करता है। और किसी तरह गरुड़ को मार देता है ,और रॉकी खुद ही kgf पर कब्ज़ा कर लेता है और अब rocky सबका दुश्मन बन गया है। और अब आगे की कहानी kgf 2 में देखने को मिलेगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *