You are currently viewing Hollywood movie in Hindi story | SHAWSHANK REDEMPTION

Hollywood movie in Hindi story | SHAWSHANK REDEMPTION

Spread the love

Hollywood movie in Hindi SHAWSHANK REDEMPTION हिंदी ये कहानी है एंडी जफ्रीन की और ये इस फिल्म के हीरो है , जो एक बैंक का वौइस् प्रेडिडेन्ट होता है , और इसने बहतु ही काम उम्र में बहुत ज्यादा तरक्की हासिल कर ली थी एंडी जफ्रीन के ऊपर अपनी पत्नी और उसके लवर के मौत का इल्जाम होता है , और इसको उमृ कैद की सजा होती है , इसको के जेल में भेजा जाता है। जहा बहुत ही खास गुनेहगार रहते है। इस जेल में ऐसे ऐसे कैदी है जो बचपन में आये थे और आज था इसी जेल में रह रहे है।

Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi

और इस जेल का नाम है SHAWSHANK इस जेल के नाम पर ही इस फिल्म का नाम पड़ा है। इस फिल्म की पूरी कहानी मेन ३ किरदार पर है पहला एंडी जुफ्रीन जो की एक बहुत बड़ा बैंकर है और दूसरा एलिस जिसको जेल में लगभग 20 साल होचुके है। और तीसरा है notan जो की जेल का वार्डन है। इस जेल में कोई भी अगर नियम का उल्लघन करता है तो उसे मार मार कर अधमरा करदिया जाता है।

Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi

जुफ्रीन जेल में आने के बाद किसी से बात नहीं करता था वह अकेले रहता था , फिर वह कई दिनों के बाद ऐली से बात करता है , ऐली लोगो के लिए बहार से चीजे मुहैया करता है , अगर किसी भी चीज की जरूरत है किसी को तो ऐली उसका जुगाड़ करवाता है। जुफ्रीन ऐली से बोलता है की मुझे एक हथोड़ा चाहिए , तो ऐली पूछता है की हथोड़ी क्या होगा , फिर दोनों इस पर बात करते है और कुछ दिन बाद हथोड़ी आजाता है। लेकिन हथोड़ी के साथ वह एक किसी एक्ट्रेस का पोस्टर भी मंगवाता है , और उस पोस्टर को अपने जेल के कोठरी की दीवार पर लगा देता है।

Hollywood movie in Hindi
Hollywood movie in Hindi

SHAWSHANK REDEMPTION Hollywood full movie in Hindi story

ऐली को जेल में शब्द रेड के नाम से बुलाते है , और जब ऐली हथोड़ी देखता है तो उसे हसी आती है क्युकी हथोड़ी बहुत छोटी होती है , और ऐली सोचता है की इससे सुरंग करने में 6 सौ साल लग जायेंगे , जुफ्रीन को जेल में ही तीन लोग पकड़ कर उसका शारीरिक शोषण करते है , और ये सिलसिला २ साल तक चलता है लेकिन जुफ्रीन किसी से नहीं कहता है। फिर एक दिन वार्डेन आता है और बोलता है की छत की मरम्त करनी है , और जिसको जिसको काम करना है वह अपना नाम लिखवा दे करीब 100 लोग ने अपना नाम लिखवा उसमे जुफ्रीन और रेड भी थे लेकिन सिर्फ 12 लोगो को चुना जाता है जिसमे जुफ्रीन और और रेड भी रहते है। और भी जो बाकि के 10 लोग थे वे रेड के दोस्त थे।

जब ये सभी छत की मरम्त करते है तो वह पे निगरानी के लिए जो सिक्योरिटी होती है तो वह पर उन्हे एक हेड भी होता है जो की स्ट्रिक्ट होता है , उसका हेड परेशान रहता है और वह अपने दोस्तों से बात करता है की उसका 30 हजार डॉलर टैक्स में चला जायेगा , और ये बाते जुफ्रीन सुन रहा होता है। तभी जुफ्रीन उसके पास जाता है और बोलता है की क्या तुम अपनी पत्नी पर विश्वाश करते हो। तब तक उसका हेड गुस्सा हो जाता है और बोलता है की अब मैं तुमको छत से फेक दूंगा तभी जुफ्रीन बोलता है की अगर तुम अपना पैसा अपनी पैंटी के नाम कर दो तो तुम्हारा कोई टैक्स नहीं लगेगा।

motivational movie SHAWSHANK REDEMPTION | Hollywood movie in Hindi story

और बताता है की इस काम के लिए वकील तुमसे पैसा लेगा लेकिन मैं ये काम तुम्हारा फ्री में कर डुंग मगर उसके बदले तुमको मेरे दोस्तों को 3 3 बियर पिलानी पड़ेगी और अगले दिन सभी बैठ कर बियर पीते है लेकिन जुफ्रीन बियर नहीं पिता। उसके कुछ समय बाद जेल का वार्डन जुफ्रीन से मिलन आता है उसको पता चल गया था की उसने 30 हजार डॉलर बचाये थे ,जो वार्डन होता है उसे ईश्वर बहुत विश्वास होता है। जुफ्रीन जब मिलने आता है तो जुफ्रीन के पास बाइबिल होता है। और मिलकर सब वह से चले जाते है।

उसके बाद जुफ्रीन सबका टैक्स का हिसाब रखता है और वार्डन के ब्लैक मनी को सफ़ेद करता है। फिर उसी जेल में एक लड़का आता जो की बहुत यंग होता है और वह अपनी 10 की पढाई करना चाहता है। और जुफ्रीन से पढ़ने के लिए बोटा है और जुफ्रीन उसे पढ़ता है। फिर आगे किस तरह जुफ्रीन जेल से सुरंग बना कर भाग जाता है इसके लिए आप को पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी।


Spread the love

Leave a Reply